Homegoogle

“camera mode” गूगल ट्रांसलेट में जुड़ा नया फ़ीचर, अब फोटो पर लिखे टेक्स्ट को करें translate

“camera mode” गूगल ट्रांसलेट में जुड़ा नया फ़ीचर, अब फोटो पर लिखे टेक्स्ट को करें translate
Like Tweet Pin it Share Share Email

camera mode – दुनिया भर में हजारों प्रकार की भाषा बोली जाती है. internet की दुनिया में भी english के अलावा और भी बहुत सारे भाषा का इस्तेमाल किया जाता है. internet पर बहुत सारी ऐसी वेबसाइट हैं जो English Language में नहीं हैं, बल्कि दुसरे भाषा में हैं. internet पर मौजूद किसी भी भाषा में publish किये गए वेबसाइट या किसी आर्टिकल को अपने पसंद के या समझ के भाषा में google translate के मदद से translate कर सकते हैं.

google translate का नया फ़ीचर camera mode

Google Translate के अलावा और भी बहुत सारे ऐसे वेबसाइट या सॉफ्टवेयर हैं जिनके इस्तेमाल से किसी भाषा को अन्य भाषा में translate किया जा सकता है इसके बाउजुद दुनिया में सबसे ज़यादा use गूगल ट्रांसलेट का ही होता है क्यों की ये इस्तेमाल में आसान और मुफ्त में उपलब्ध है. गूगल ने अपने translate एप में एक एक नई सुविधा “camera mode” को जोड़ दिया है, जो लोग Google Translate का इस्तेमाल करते हैं उनके लिए ये नई सुविधा बहुत काम आएगी. Google Translate एप पर १०३ भाषाओं को अनुवाद करने की सुविधा उपलब्ध है.

camera mode

mAadhar mobile app – अब आधार कार्ड साथ रखने की ज़रूरत नही

camera mode का उपयोग कैसे करें

camera mode के मदद से आप किसी वाक्य को लिखने के बजाय उसका फोटो खीच के उसका ट्रांसलेट कर सकते हैं. उदाहरण के लिए अगर आप किसी किताब के किसी एक या एक से अधिक लाइन का ट्रांसलेट किसी दुसरे भाषा में करना चाहते हैं तो इसके लिए आप को उस किताब में लिखी लाइन की फोटो खीचनी होगी और फिर कुछ ही सेकंड में translate app उन लाइनों को आप के द्वारा चुनी गई भाषा में ट्रांसलेट कर देगा.जब की पहले किसी भी टेक्स्ट को दुसरे भाषा में बदलने के लिए उसको मोबाइल या कंप्यूटर में ट्रांसलेट एप या वेब को खोल के टाइप करना पड़ता था जिसमे बहुत वक़्त लगता था लेकिन camera mode feature के आने से वक़्त की बचत होगी और यूजर को भाषा translate में सुविधा होगी.

Comments (0)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *