Homesoftware

computer folder के कलर को बदलने का तरीका

computer folder के कलर को बदलने का तरीका
Like Tweet Pin it Share Share Email

आज computerkijankari.com के इस पोस्ट में हम computer folder के बारे में बात करेंगें.दोस्तों जैसा की आप सब इस बात को बहुत अच्छी तरह से जानते हैं की किसी भी कंप्यूटर या लैपटॉप में फाइल्स को फोल्डर के अंदर रखा जाता है. फाइलों को उनके केटेगरी के अनुसार फोल्डर बना के save किया जाता है ताकि बाद में उन्हें खोजने में परेशानी न हो.वैसे तो Computer folder yellow color के होते हैं लेकिन अगर आप इन पीले पीले फ़ोल्डर्स को देख देख के बोर हो गए हैं तो आज मै आप को एक तरीका बताऊंगा जिसके मदद से आप अपने कंप्यूटर फ़ोल्डर्स के रंग को अपने पसंद के अनुसार बदल सकते हैं.

computer folder के रंग को बदलें

Computer folder का रंग बदलने के लिए हम एक सॉफ्टवेयर का इस्तेमाल करेंगें. सबसे पहले आप अपने कंप्यूटर में folder colorizer नाम के सॉफ्टवेयर को डाउनलोड और इनस्टॉल करलें.folder colorizer को डाउनलोड करने के लिए गूगल में इसको सर्च करलें बहुत सारे वेबसाइट मिल जायेंगे जहाँ से आप इस सॉफ्टवेयर को फ्री डाउनलोड किया जा सकता है.

डाउनलोड करने के बाद सॉफ्टवेयर को इंस्टाल कर लें. सॉफ्टवेयर को इंस्टाल करने के बाद आप जिस Computer folder के कलर को बलना चाहते हैं उसको राईट क्लिक करें और फिर colorize को क्लिक करें. जैसे ही आप colorize को क्लिक करेंगे एक छोटा सा window खुलेगा जिसमे बहुत सारे कलर आप को नज़र आयेंगे. जो कलर आप को चाहिए उसको क्लिक करदें. आप का फोल्डर अब उस कलर का हो जायेगा जिस कलर को आप ने सेलेक्ट किया था.

computer folder

आप के मर्ज़ी के बिना कोई भी software install नहीं होगा

Comments (0)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *