Homeapplication

google survey app से कमाई करें

google survey app से कमाई करें
Like Tweet Pin it Share Share Email

गूगल ने इस बार आम एंड्राइड यूजर को मुफ्त में पैसा कमाने का मौका दिया है. लेकिन google survey app से कमाया गया यह Money आपको Cash or check में नहीं मिलेगा बल्कि यह आपको google play credit के रूप में मिलेगा. google play credit से आप Google Play Store में जाकर Paid Apps को आसानी से बिना पैसे दिए खरीद सकते हैं. google से Earn money online के लिए users को ज़यादा मेहनत करने की ज़रूरत नहीं है.

google survey app से कमाई करने का तरीका

आप को बस हर हफ्ते गूगल के सर्वे में पूछे गए कुछ आसान से सवालों के जवाब देने हैं, अगर आप ने सर्वे में पूछे गए सवालों के सारे जवाब सही सही दे दिए तो आपको गूगल ₹10 प्रति सर्वे google play credit के रूप में देगा. सर्वे में गूगल कुछ आसान से सवाल देता है जिसका जवाब user को देना होता है .हर सवाल के चार option होते हैं जो आप को सही लगे उसको क्लिक कर दें. एक सर्वे में लगभग 5 सवाल होता है और अगर आप ने पाँचों सवाल के सही सही जवाब दे दिए तो आप को तुरंत 10 रूपये का google play credit मिल जायेगा. यानि आप के प्ले स्टोर के खाते में 10 रुपया का google play credit आ जायेगा जिसका इस्तेमाल आप google play से apps ,games, या कुछ और जैसे books को खरीदने में कर सकते हैं.

google survey app

google survey app में हिस्सा कैसे लें

सबसे पहले प्ले स्टोर में जाकर गूगल opinion rewards नाम की इस एप्प को अपने mobile में डाउनलोड और इंस्टाल कर लें. install करने के बाद इसमें अपनी प्ले स्टोर की आईडी से साइनअप कर लें. साइनअप करने के दौरान गूगल इसमें आपसे कुछ personal information जैसी आपकी उम्र और आय जैसे सवाल पूछेगा जिसका जवाब आप को type करना होगा. ध्यान रखने वाली बात ये है की google द्वारा मांगी गई personal information को सही सही भरें. साइनअप करते समये Select language का option मिलेगा, Select language में आप hindi या english किसी को सेलेक्ट कर सकते हैं. आप जिस भाषा को सेलेक्ट करेंगे सर्वे के सवाल उसी भाषा में आप से पूछा जायेगा.

 

 

google survey app कब कब होगा

गूगल का ये सर्वे हफ्ते में लगभग एक बार होता है. सर्वे के लिए आपको गूगल के तरफ से Survey Notification मिलेगा, ध्यान रहे कि कोई भी Survey Notification मिलने के सिर्फ 24 घंटे बाद तक ही उपलब्ध रहेगा, यानी नोटिफिकेशन मिलने के 24 घंटे के अन्दर आप को सर्वे पूरा करना है.सर्वे के सारे सवालों के जवाब दे देने हैं. अगर आप ने 24 घंटे के अन्दर सर्वे में भाग नहीं लिया,सर्वे के सवालों का जवाब नहीं दिया,सर्वे पूरा नहीं किया तो आप चाह कर भी उसमे हिस्सा नहीं ले पाएंगे. आप को फिर अगले सर्वे का इंतज़ार करना पड़ेगा.

Comments (0)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *