Hometricks

virtual key board को कंप्यूटर में कैसे चालू करते हैं

virtual key board को कंप्यूटर में कैसे चालू करते हैं
Like Tweet Pin it Share Share Email

अगर कभी आप के computer का key bord ख़राब हो जाये और आप का कोई ज़रूरी काम करना बचा हो computer में तो आप चिंता न करे ! अगर आप अपने pc में window operating system का उपयोग करते हैं तो आप window में पहले से दी गई virtual key board सुविधा का use कर के अपना ज़रूरी काम ख़त्म कर सकते हैं!

Virtual key board in windows

Virtual key board को चालू करने के लिए सबसे पहले स्टार्ट बटन (start button) को click करें और फिर उसके बाद Allprogram और फिर Accessories को click करें ! Accessories को क्लिक (click) करने के बाद आप को Ease of Access नाम का एक folder नज़र आएगा उसको क्लिक (click) करें और फिर उसके अंदर On-Screen Keyboard लिखा नज़र आएगा उसको क्लिक(click) करें !

Virtual key board

जैसे ही आप On-Screen Keyboard को क्लिक(click) करेंगे आप के कंप्यूटर स्क्रीन(computer screen) पर एक Virtual key board नज़र आने लगेगा !

Virtual key board को use करने का तरीका

Virtual key board को use करना बहुत ही आसान है ! वर्चुअल की बोर्ड को computer के माउस(mouse) की मदद से use किया जाता है ! वर्चुअल की बोर्ड के जिस बटन(button) को आप दबाना चाहते हैं उस पर अपने माउस कर्सर(mouse cursor) को ले जाएँ और क्लिक(click) कर दें !

Virtual key board

Comments (2)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *