Homegoogle

Tap to Translate का इस्तेमाल मोबाइल में करने का तरीका

Tap to Translate का इस्तेमाल मोबाइल में करने का तरीका
Like Tweet Pin it Share Share Email

दोस्तों अगर आप को अपने मोबाइल में एक translate app चाहिए तो आप गूगल के Tap to Translate का इस्तेमाल कर सकते हैं. आप इस translate app के द्वारा बहुत आसानी से एक भाषा से दूसरी भाषा में टेक्सट को ट्रांसलेट कर सकते हैं.

Tap to Translate app

इस google translate app की सबसे अच्छी बात ये है की आप इसका इस्तेमाल ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों तरह से कर सकते हैं. अगर आपका इंटरनेट कनेक्शन काम नहीं कर रहा है या आप के smartphone में इन्टरनेट नहीं है तब भी आप इस ऐप का इस्तेमाल आसानी से कर सकते हैं.

Tap to Translate app की खूबियाँ

इस ऐप के मदद से आप दुनिया की 100 अलग-अलग भाषाओं को ट्रांसलेट कर सकते हैं इस translate app की लोकप्रियता का अंदाजा आप इसी बात से लगा सकते हैं की इसका इस्तेमाल दुनिया भर में 20 करोड़ से ज़यादा लोग रोजाना करते हैं.गूगल ट्रांसलेट का इस्तेमाल अभी तक pc user ज़यादा करते थे लेकिन अब एंड्राइड मोबाइल यूजर भी इसका खूब इस्तेमाल करते हैं.

टैप टू ट्रांसलेट ऐप में नया फ़ीचर

गूगल User Experience को बेहतर बनाने के लिए इस translate app में नए-नए फीचर्स जोड़ता जा रहा है. बहुत कम यूजर को इस बात की जानकारी है की google translate app का इस्तेमाल किसी भी ऐंड्रॉयड ऐप में किया जा सकता है.चाहे वॉट्सऐप हो google plus हो या फेसबुक मैसेंजर, यूजर इस फीचर का इस्तेमाल किसी भी ऐप में ऑनलाइन या ऑफलाइन कर सकते हैं.

tap to translate

Tap to Translate app का इस्तेमाल कैसे किया जाता है

सबसे पहले आप अपने मोबाइल में गूगल प्लेस्टोर से इस google translate app को डाउनलोड और इनस्टॉल करें.

जब google translate app आप के मोबाइल में इनस्टॉल हो जाये तो उसको ओपन करें.

ओपन करने के बाद ऊपर की तरफ बायीं ओर दी गई 3-लाइन बटन पर क्लिक कीजिए और ऐप की सेटिंग्स को ओपन कीजिये.

जैसे ही setting को क्लिक कर के ओपन करेंगें आप को वहां ‘tap to translate’ का ऑप्शन नज़र आएगा.

tap to translate के आप्शन पर क्लिक कर के उसको इनेबल कर दें.

अब आप का ‘tap to translate’ हर ऐंड्रॉयड ऐप के लिए काम करने लगेगा.

Tap to Translate app को चेक करने का तरीका

translate app ठीक से काम कर रहा की नहीं इसको चेक करने के लिए आप अपने मोबाइल में कोई app open करें.आप अपने मोबाइल के Google chrome browser को ओपन कर के उसमे कुछ सर्च कर लें.मान लीजिये आप ने कुछ सर्च किया जो की इंग्लिश में है तो आप उसे सलेक्ट कर उसे कॉपी कीजिए. इसके बाद आपको गूगल ट्रांसलेट का आइकन टॉप राइट कॉर्नर में दिखने लगेगा. बस आपको उस पर टैप करना है उसके बाद आप का मेसेज आप की भाषा में ट्रांसलेट हो जायेगा.

Comments (0)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *