whatsapp group admin के लिए एक धमाकेदार समाचार

whatsapp group admin

whatsapp group चलाने वालों के लिए एक नई खुशखबरी है.WhatsApp ने एक नया फीचर लॉन्च किया है जिसकी मदद से whatsapp group admin जब चाहे अपने whatsapp group के किसी भी मेंबर को ग्रुप में मैसेज भेजने पर रोक लगा सकते हैं.अगर आप भी किसी व्हाट्सएप्प ग्रुप के एडमिन है तो आपने देखा होगा कि आपके ग्रुप में कुछ ऐसे मेंबर्स होते हैं जो ऐसे मैसेजेस भेजते हैं जिन्हें आप पसंद नहीं करते हैं या आप नहीं चाहते हैं कि इस तरह के मैसेज आपके ग्रुप में कोई सेंड करें.

whatsapp group admin ke liye new update

हालांकि whatsapp group admin ऐसे मेंबर्स को समय-समय पर चेतावनी देते रहते हैं और कई बार उन्हें अपने whatsapp group से रिमूव कर देते हैं लेकिन व्हाट्सएप्प के नए फीचर्स के अनुसार आपके ग्रुप में कोई मेंबर गलत मैसेज करें तो आप उसे म्यूट कर सकते हैं, मैसेज भेजने से रोक सकते हैं.

whatsapp group admin

व्हाट्सएप्प के इस नए फीचर में जब whatsapp group admin किसी मेंबर को मैसेज भेजने के लिए ब्लॉक करेगा तो वह मेंबर ग्रुप में किसी तरह का कोई भी whatsapp message नहीं कर पाएगा लेकिन वह ग्रुप में बना रहेगा और दूसरे ग्रुप मेंबर्स के द्वारा भेजे गए whatsapp message को पढ़ पाएगा. ग्रुप में बैन किए गए मेंबर्स के पास ग्रुप एडमिन को पर्सनली मैसेज भेजने का ऑप्शन उपलब्ध होगा.

मान लीजिए आप किसी ग्रुप में मेंबर हैं और किसी कारणवश आपका ग्रुप एडमिन आपको अपने whatsapp group में मैसेज करने से रोक लगा दे तो आपके पास ग्रुप एडमिन को मैसेज करने का ऑप्शन उपलब्ध रहेगा जिसके द्वारा आप ग्रुप एडमिन को मैसेज करके बोल सकते हैं कि कृपया मुझे ग्रुप में whatsapp message करने दिया जाए मेरे ऊपर लगे बैन को हटा दिया जाए.

whatsapp group admin power

व्हाट्सएप्प ने अपना यह नया फीचर Apple Android दोनों वर्जन के स्मार्टफोंस के लिए लॉन्च किया है. इसके अलावा व्हाट्सएप्प के नए अपडेट में व्हाट्सएप्प ग्रुप एडमिन को एक और नई ताकत मिलने वाली है अब एडमिन के पास यह ताकत होगी कि वह अपने whatsapp group का नाम जानकारी और फोटो को खुद बदलें उसके अलावा ग्रुप के दूसरे मेंबर ऐसे बदलाव को नहीं कर सकते हैं.अभी तक व्हाट्सएप्प ग्रुप के नाम और फोटो को कोई भी ग्रुप मेंबर बदल दिया करते थे.दोस्तों अगर आपका भी व्हाट्सएप्प ग्रुप है या आप किसी दूसरे व्हाट्सएप्प ग्रुप के एडमिन है तो इन नए फीचर्स का इस्तेमाल करने के लिए अपने व्हाट्सएप्प को आज ही अपडेट कर ले क्योंकि अपडेट करने के बाद ही आप व्हाट्सएप्प न्यू फीचर्स का इस्तेमाल कर पाएंगे.

No Responses

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *