Google Chrome के लिए एक शानदार ट्रिक

Google Chrome

अगर आप Google Chrome browser का use करते हैं तो आप के लिए एक उपयोगी जानकारी जो बहुत कम लोगो को मालूम है. जब आप किसी website को open हैं तो उस website पर जो photo upload रहते हैं वो भी खुलते हैं जिसके वजह से website को खुलने में ज़यादा वक़्त लगता है अगर किसी तरह उन photos को खुलने से रोक दिया जाये तो website दुगने speed से खुलेगी.

जिनके पास high speed internet कनेक्शन हैं उनको कोई परेशानी नहीं होती है किसी भी website को खोलने में, लेकिन जिनके internet कनेक्शन slow हैं उनको बहुत परेशानी होती हैं उन website को open karne में जिनमे बहुत सारे photo या ads रहते हैं.

किसी भी website के photo को upload होने से रोकने के लिए एक extension download करना होता है जो ads को website पर दिखने से रोकता है लेकिन Google Chrome में किसी website के photo को upload होने से रोकना हो तो किसी software या extension की ज़रूरत नहीं है क्योकि Google Chrome में ये सुविधा पहले से ही उपलब्ध है सिर्फ आप का काम उसको start या close करना है.

तो आईये देखते हैं की Google Chrome tricks में photo को upload होने से किस तरह रोक जा सकता है वो भी बिना किसी software या extension के.

Google Chrome को run कराएँ और फिर सेटिंग पेज को open करें

Google Chrome

Setting को click करने के बाद एक new tab खुलेगा उसमे सब से निचे लिखे Show Advanced Setting को क्लिक करें.

Google Chrome

Show Advanced Setting को click करने के बाद Privacy को click करे और फिर उसके निचे लिखे Content Setting को click करे.

अब एक पॉप अप window खुलेगा उसमे Images के निचे लिखे Do not show images के आगे बने गोले को click कर दीजिये और done ,हो गया काम ख़तम इसके बाद जब आप अपने Google Chrome browser में किसी website को open करेंगें तो उसमे आप को एक भी image नहीं दिखाई देगा.

इस सेटिंग को वापस हटाने के लिए पूरी प्रक्रिया यही होगी सिर्फ अंत में जहा आप ने Do not show images को click किया था उसके जगह आप को उसी के उपर लिखे Show all images को select करना है.

Google Chrome

Comments

  1. Reply

  2. Reply

  3. Reply

  4. Reply

  5. Reply

  6. Reply

  7. Reply

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *