बिना इंटरनेट के Facebook WhatsApp चलाने का तरीका

इंटरनेट

नमस्कार दोस्तों मेरे ब्लॉग पर आपका स्वागत है.दोस्तों आज मैं आपको बताऊंगा कि बिना इंटरनेट के कैसे आप WhatsApp Facebook और Twitter जैसे एप्लीकेशन का इस्तेमाल अपने मोबाइल में कर सकते हैं. दोस्तों आप जानते हैं दुनिया का सबसे पॉपुलर मैसेजिंग सर्विस एप्लीकेशन WhatsApp है. इसलिए आज हम इस पोस्ट में WhatsApp को बिना इंटरनेट कैसे चलाएं के बारे में बात करेंगे.जिस तरीके से WhatsApp को बिना इंटरनेट के चलाया जाएगा सेम यही तरीका आप फेसबुक और ट्विटर जैसे दूसरे सोशल साइट्स को चलाने में भी इस्तेमाल कर सकते हैं.

बिना इंटरनेट के WhatsApp का इस्तेमाल

तो आइए देखते हैं कि बिना इंटरनेट के हम अपने मोबाइल में WhatsApp का इस्तेमाल कैसे कर सकते हैं. हालांकि दोस्तों इसके लिए आपको एक SIM कार्ड की जरूरत पड़ेगी जिसका नाम चैट सिम है. अगर आपके पास चैट सिम हो तो आप बिना इंटरनेट के WhatsApp जैसे एप्लीकेशन का इस्तेमाल कर सकते हैं.

अब सवाल यह आता है कि जब हम एक SIM कार्ड खरीदेंगे तो उससे अच्छा यह है कि जो सिम कार्ड हमारे मोबाइल में डाला हुआ है उसी में पैसा डलवा कर इंटरनेट एक्टिवेट करवा ले और WhatsApp,Facebook जैसे एप्लीकेशन और सोशल साइट्स का इस्तेमाल करें. लेकिन मैं आपको एक चीज बताना चाहूंगा यह जो चैट सिम है इसका लाभ यह है कि यह दुनिया के कम से कम 100 देशों में काम करता है यानी कि आप दुनिया के लगभग 100 देशों में इस चैट सिम के द्वारा WhatsApp Facebook और Twitter जैसे सोशल साइट और एप्लीकेशन का इस्तेमाल कर सकते हैं वह भी अपने मोबाइल में बिना इंटरनेट के.

चैट सिम की जरूरत

चैट सिम का इस्तेमाल अधिकतर ऐसे लोग करते हैं जो हमेशा एक देश से दूसरे देश आते जाते रहते हैं. कभी-कभी हमें WhatsApp पर कुछ जरूरी काम होता है जैसे किसी फाइल या डाक्यूमेंट्स को किसी के साथ शेयर करना फोटो शेयर करना यह वीडियो शेयर करना लेकिन वाईफाई इंटरनेट ना होने से आप अपने इन काम को पूरा नहीं कर सकते हैं. ऐसी जगह में यह चैट सिम बहुत काम आता है. चैट सिम की सबसे अच्छी बात है कि इसमें कनेक्टिविटी बहुत बढ़िया मिलती है.

नेटवर्क का प्रॉब्लम नहीं रहता है. और जैसा कि ऊपर की लाइनों में मैंने बताया यह दुनिया कि कम से कम 100 देशों में काम करता है. चैट सिम कोई एप्लीकेशन नहीं है बल्कि यह एक SIM कार्ड है जो अपनी तरह का दुनिया का पहला सिम कार्ड है जिसका इस्तेमाल से स्मार्टफोन इस्तेमाल करने वाले लोग मैसेजिंग एप्स और सोशल मीडिया साइट्स को अपने मोबाइल के इंटरनेट के बिना मैनेज कर सकते हैं.

चैट सिम कहाँ से खरीदें

दोस्तों चैट सिम कार्ड को आप अमेज़न इंडिया के वेबसाइट से खरीद सकते हैं.इस मोबाइल चैट सिम की कीमत लगभग 900 रुपये है और इसकी वैलेडीटी एक साल की रहती है.एक साल के बाद इस चैट सिम कार्ड को नार्मल सिम कार्ड की तरह रिचार्ज करना पड़ता है.

No Responses

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *