ब्लॉग पोस्ट को Google Search में कैसे लायें

Google Search

Friends क्या आप अपनी ब्लॉग पोस्ट को जल्दी Google Search में लाना चाहते है, offcourse every blogger अपनी ब्लॉग पोस्ट को जल्द से जल्द गूगल सर्च में इंडेक्स करना चाहता है. friends अपने ब्लॉग पर traffic increase करने के लिए ये जरूरी है की आपकी पोस्ट जल्दी से Google search में इंडेक्स हो. means गूगल के द्वारा आपकी पोस्ट जल्दी इंडेक्स की जानी चाहिए.ताकि आपके ब्लॉग में तेजी से visitors increase हो.

friends हम जानते है की Google, Bing or Yahoo के बाद सबसे Popular Search Engines है. और इस हिसाब से आपकी पोस्ट Google Search Engine में जितनी जल्दी इंडेक्स होगी उतनी जल्दी आपकी website grow करेगी और आपका Blog Traffic Increase होगा. इसलिए आपको अपनी ब्लॉग पोस्ट को जल्दी से गूगल सर्च में लाने के लिए following tips को जरूर फॉलो करना चाहिए.

दोस्तों मैंने इन्टरनेट की दुनिया में बहुत सारे ब्लॉगर को following words गूगल में सर्च करते देखा है.खास कर के new blogger ऐसी लाइन्स हमेशा सर्च करते रहते हैं.

  • how to increase blog traffic wordpress
  • how to drive traffic to your blog
  • how to increase blog traffic for free
  • how to get traffic to my blog for free

Quality Content likhe

दोस्तों एक अच्छी पोस्ट लिखने के लिए, जिस टॉपिक के बारे में आप लिखना चाहते है सबसे पहले उसके बारे में रीसर्च करे, और कुछ good keywords सर्च करने का प्रयाश करे.best keywords के इस्तेमाल करने से पोस्ट Google Search में तेज़ी से इंडेक्स होता है.

कभी भी किसी भी वेबसाइट से कोई भी कंटेंट या पोस्ट कॉपी न करे, बल्कि खुद एक अच्छी पोस्ट लिखे, जो की लगभग 500+ words से ज्यादा की हो. साथ ही अपने ब्लॉग को हमेशा अपडेट रखे.इससे गूगल खुद कुछ टाइम बाद आपके ब्लॉग पर आएगा और आपकी पोस्ट always fast index होगी.

Quality Back links Create Karna

High Quality Backlinks बनाना Blog Traffic Increase करने का एक अच्छा तरीका हो सकता है जिससे गूगल में आपके ब्लॉग की ranking increase होने लगेगी. इसलिए ज्यादा से ज्यादा High Page rank sites se Backlinks Create kare. यहाँ हम Backlinks Create karne ke kuch Best tarike batayenge.इसलिए ज्यादा से ज्यादा High page rank sites se Backlinks build kare.

  • Guest Post – दुसरे ब्लॉग पर Guest Post करे
  • Blog Commenting – दुसरे ब्लॉग पर कमैंट्स करे
  • Interlink Blog Posts – अपने पोस्ट में पहले लिखे गए आर्टिकल्स की लिंक शामिल करें

Other Blogs Par Comments Kare

दोस्तों लगभग हर High Traffic Blog में कमेंट करे साथ ही साथ ज्यादातर Commentluv Enabled Blogs पर जरूर कमेंट करे Really CommentLuv enabled blog or website आपका traffic increase करने में बड़ी भूमिका निभायेंगें.इससे न सिर्फ आपके ब्लॉग पर new visitors आएंगे बल्कि आपके ब्लॉग की page rank or alexa rank भी increase होगी.

commentluv blog उन ब्लॉग को कहते हैं जिन पर कमैंट्स करने पर आपके ब्लॉग की New Published Post का Title Post link के साथ ब्लॉग पर आपके कमेंट के साथ शो होती है.दोस्तों जब भी आप किसी ब्लॉग पर Comment करें तो ध्यान रहे की सिर्फ “Nice post” or “Thanks for sharing” लिखकर कमेंट न करे बल्कि पूरी पोस्ट रीड करे और फिर कमैंट्स में अपने विचार लिखे. इससे न सिर्फ उस ब्लॉग के विसिटर्स आपके ब्लॉग पर आएंगे बल्कि विसिटर्स को आपके ब्लॉग और आपके बारे में पता भी चलेगा.

SOCIAL NETWORKING WEBSITES KA USE KARE

दोस्तों बहुत कम ब्लॉगर को इस बात की जानकारी है की Social Networking Sites Quality backlinks क्रिएट करने का एक सबसे अच्छा तरीका है.

Google+ – अपने हर न्यू पोस्ट को Google+ पर शेयर करें.google+ से बहुत अच्छा बैक लिंक मिलता है.गूगल इसके द्वारा आये ट्रेफ़िक को बहुत महत्व देता है.

Twitter – ब्लॉग और पोस्ट को प्रोमोट करने के लिए ट्विटर भी एक बहुत अच्छा प्लेटफोर्म है.यहाँ आप दुसरे यूजर को टैग कर के ट्विट करें.

Facebook – Facebook से आप को best backlink तो नहीं मिलेगा लेकिन यहाँ से आप को अपने ब्लॉग के लिए ढेर सारा ट्रेफिक ज़रूर मिलेगा.यानी आप का Blog Traffic Increase होगा.फेसबुक पर आप अपने ब्लॉग का एक पेज भी बना लें और वहां अपने सारे पोस्ट को पब्लिश करते रहें.

how to drive traffic to your blog

सोसल नेटवर्किग के द्वारा ब्लॉग पर ट्रेफ़िक कैसे बढाया जा सकता है? अगर आप इसके बारे में पूरी जानकरी पढना चाहते हैं तो आप मेरे इस पोस्ट को पढ़ें-social networking sites के द्वारा ब्लॉग ट्रैफिक को बढ़ाएं

frends आप को मेरा ये पोस्ट blog post ko google search me kaise layen ? or how to drive traffic to your blog कैसा लगा.अगर आप के पास भी इससे जुडी कोई जानकारी हो तो कृपया कमेन्ट कर के ज़रूर बताएं.

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *