social networking sites के द्वारा ब्लॉग ट्रैफिक को बढ़ाएं

नमस्कार दोस्तों मेरे ब्लॉग computer ki jankari पर आप का स्वागत है.दोस्तों अगर आप regular blog post लिखते हैं और आप के ब्लॉग पर उम्मीद से कम traffic आता है या बिलकुल न के बराबर ट्रैफिक आता है तो ये चिंता की बात है. blog traffic हर ब्लॉगर के लिए बहुत importent होता है.सिर्फ रोज़ new post publish करने और best post लिखने से ब्लॉग पर ट्रैफिक नहीं आता है,बल्कि blog traffic increase करने के लिए और भी बहुत कुछ करना पड़ता है. ब्लॉग के new post को social networking sites पर प्रोमोट कर के 50% blog traffic increase किया जा सकता है.
ब्लॉग पर organic traffic कैसे बढ़ाएंsocial networking sites

Quora site

इन्टरनेट की दुनिया में बहुत सारे ऐसे वेबसाइट हैं जहाँ question and answer  किया और दिया जाता है. social networking sites quora भी एक ऐसा ही साईट है जहाँ users question करते हैं और दुसरे यूजर उनके question का सही उत्तर देते हैं. आप भी इस साईट का इस्तेमाल अपने ब्लॉग के promotion के लिए कर सकते हैं.यहाँ आप यूजर के question का सही answer दे सकते हैं जिसमे आप अपने ब्लॉग और पोस्ट के लिंक को जोड़ सकते हैं. इसके कारण लोग आप के लिंक को क्लिक करके आप के ब्लॉग तक आयेंगे.

add url to social networking sites profile

ये सबसे अच्छा और कारगर तरीका है अपने ब्लॉग पोस्ट को promote करने का.आप जिस वेबसाइट या social networking sites पर अपना प्रोफाइल बनाये वहां अपने प्रोफाइल में अपने ब्लॉग का लिंक ज़रूर add करें ताकि आप के दोस्तों को आप के ब्लॉग के बारे में जानकारी हो सके.

whatsapp

आज कल सबसे ज़यादा लोग व्हाट्सएप्प का इस्तेमाल करते हैं.आप भी व्हाट्सएप्प का इस्तेमाल ज़रूर करते होगें,लेकिन क्या आप whatsapp का इस्तेमाल अपने पोस्ट और ब्लॉग को promote करने के लिए करते हैं ? अगर नहीं करते हैं तो ये आप की बहुत बड़ी गलती है.व्हाट्सएप्प एक बहुत अच्छा विकल्प के साथ share करने का.

व्हाट्सएप्प पर कोई भी पोस्ट बहुत आसानी से वाइरल हो जाता है यानी के कुछ ही वक़्त में आप का post हजारों users तक पहुच जायेगा.अगर आप अपना blog traffic increase करना चाहते हैं तो whatsapp पर अपने पोस्ट को share करना शुरू कर दें.
social networking sites

whatsapp group

व्हाट्सएप्प पर अपने दोस्तों के साथ पोस्ट शेयर करने के आलावा आप अपना एक ग्रुप बना के पोस्ट को शेयर कर सकते हैं.इसके अलावा आप और दुसरे ग्रुप्स में आप शामिल हो के अपने पोस्ट को और ज़यादा लोगो तक पंहुचा सकते हैं.व्हाट्सएप्प पर पोस्ट शेयर करने से आप का blog traffic बहुत ज़यादा बढ़ जायेगा.

No Responses

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *