Blogger mobile apps द्वारा ब्लॉग पर नए पोस्ट लिखें

अगर आप का ब्लॉग blogger.com पर है तो आप अपने ब्लॉग को android smartphone के द्वारा update और मैनेज कर सकते हैं. वैसे आजा कल ज़यादातर users android मोबाइल का ही इस्तेमाल करते हैं क्यों की एंड्राइड मोबाइल इस्तेमाल में आसान है और इसमें काम कीमत में बहुत सारे फीचर मिलते हैं. blogger आधारित ब्लॉग पर आप नए पोस्ट सीधे मोबाइल फ़ोन से ही लिख सकते हैं ,इसके लिए आप को Blogger mobile apps डाउनलोड करना होगा.

Blogger mobile apps

smartphone द्वारा ब्लॉग पर new post लिखने का तरीका

सबसे पहले आप को अपने मोबाइल में Blogger mobile apps डाउनलोड और इनस्टॉल करना होगा. Blogger mobile apps को आप गूगल प्ले से फ्री में डाउनलोड कर सकते हैं. जब Blogger mobile apps डाउनलोड और इनस्टॉल हो जाये तो आप इसमें अपने email id और password से login करें.

अगर आप के एक से ज़यादा ब्लॉग हैं तो जैसे ही आप login करेंगे आप के सारे ब्लॉग नज़र आने लगेंगे. अब आप जिस ब्लॉग पर new blog post लिखना चाहते हैं उसको क्लिक करें. अब आप को new post लिखने का ऑप्शन नज़र आने लगेगा जहाँ से आप अपने नए पोस्ट को लिख के पब्लिश कर सकते हैं.

Blogger mobile apps

Blogger mobile apps से आप क्या क्या कर सकते हैं

  • Manage Multiple accounts and blogs – Blogger mobile apps के द्वारा आप एक से ज्यादा ब्लॉगर अकाउंट का उपयोग कर सकते हैं
  • Write and save/publish – आप new blog post लिख और पब्लिश कर सकते हैं
  • View saved/published posts – old post को देख सकते हैं और उनमे बदलाव कर सकते हैं
  • Photos from camera and gallery – आप अपने मोबाइल कैमरे से तस्वीर खींच कर ब्लॉग पर लगा सकते हैं या मोबाइल फ़ोन के गैलरी में सेव किये गए फोटो का भी इस्तेमाल कर सकते हैं
  • Share location – आप अपनी स्थिति गूगल मैप के द्वारा ब्लॉग पर दिखा सकते हैं

इन्हें भी पढ़ें :

No Responses

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *