Computer ke folder ka color kaise change kare

नमस्कार दोस्तों computer ki jankari ब्लॉग पर आप का स्वागत है.आज के पोस्ट में मै आप को computer ke folder ka colour kaise badle के बारे में बताऊंगा.अगर आप अपने कंप्यूटर के पीले पीले डिफाल्ट फोल्डर को देख कर बोर हो गए हैं तो आज मै आप को एक ऐसे pc software के बारे में बताऊंगा जिसके help से आप अपने computer ke folder ka rang बदल सकते हैं.

computer ke folder ka colour kyo change kare

जैसा की आप सब जानते हैं की कंप्यूटर के सारे फोल्डर डिफाल्ट रूप से पीले रंग के होते हैं.क्या आप ने कभी सोचा है की अगर कंप्यूटर के फोल्डर अलग अलग रंग के होते तो उन्हें सर्च करने में कितनी आसानी होती? आप जिन जिन फोल्डर को अधिक खोलते हैं उन्हें अलग रंग में रखते,जिन folders में आप videos files सेव करते हैं उन्हें अलग रंग में रखते.इस तरह फोल्डर सर्च करने में आसानी भी होती.

computer ke folder

computer ke folder

computer ke folder ka colour change karne ka tarika

अगर आप अपने pc folders का रंग बदलना चाहते हैं तो इसके लिए आप को अपने pc में एक सॉफ्टवेयर डाउनलोड करना होगा.Rainbow Folders नाम के इस सॉफ्टवेयर के मदद से आप अपने कंप्यूटर के किसी भी फोल्डर को अपने मन पसंद रन में बदल सकते हैं.

सबसे पहले आप Rainbow Folders को निचे दिए download button को क्लिक कर के अपने pc में डाउनलोड और इनस्टॉल कर लें.अब आप जिस फोल्डर का रंग बदलना चाहते हैं उसको राईट क्लिक करें और फिर Rainbow Folders को क्लिक करें.जैसे ही आप Rainbow Folders को सेलेक्ट करेंगें आप के सामने कई रंगों के विकल्प आ जायेंगें,आप उनमे से किसी को भी अपने फोल्डर के लिए चुन सकते हैं.

computer ke folder

computer ke folder

इस तरह आप अपने computer ke folder का रंग बदल सकते हैं.Rainbow Folders सॉफ्टवेयर की सबसे अच्छी बात ये है की ये साइज़ में बहुत ही छोटा सॉफ्टवेयर है,ये pc software सिर्फ 791 kb का है.इस सॉफ्टवेयर को आप फ्री में डाउनलोड और इनस्टॉल कर सकते हैं.

Download

दोस्तों मुझे उम्मीद है की आप को computer ki jankari का ये पोस्ट computer ke folder ka colour kaise badle पसंद आया होगा.अगर आप के मन में computer ke folder ka colour kaise badle को लेकर कोई सवाल है तो आप कमेन्ट कर के पूछ सकते हैं.नई नई जानकारी के लिए कंप्यूटर की जानकारी को सब्सक्राइब करना मत भूलियेगा.

इन्हें भी पढ़ें:

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *