mobile app free me kaise banaye

kaise

नमस्कार दोस्तों मेरे ब्लॉग computerkijankari पर आपका स्वागत है.दोस्तों आज की इस पोस्ट में मैं आपको बताऊंगा Android apps kaise banate hai? Android apps free me kaise banaye? Android app banane ka sabse aasaan tarika hindime? bina coading ke Android apps kaise banaye? अगर आप इन सब सवालों के जवाब चाहते हैं तो आज के समय में पोस्ट को पूरा पढ़िएगा.

अगर आप एक ब्लॉगर है.आपके पास अपना खुद का वेबसाइट है तो आपको Android ऐप्स बनाना आना चाहिए. अगर आप अपने ब्लॉग या वेबसाइट का एंड्राइड एप्स बनाकर Google Play पर अपलोड करेंगे तो आपके ब्लॉग पर ज्यादा से ज्यादा विजिटर आएंगे.किसी भी ब्लॉग या वेबसाइट को कम समय में अधिक लोगों तक पहुंचाने का सबसे सरल उपाय एंड्राइड ऐप्स है.

मैंने बहुत सारे मोबाइल यूजर को Google में सर्च करते हुए देखा है कि Android app free me kaise banaye? bina coading ke Android mobile app kaise banaye? वैसे बहुत कम यूज़र्स इस बात को जानते हैं कि एक मोबाइल एप्स बनाने में कितना खर्च आता है.अगर आप किसी Mobile App Developers से एक एंड्राइड ऐप बनवाना चाहेंगे तो आप को कम से कम ₹5000 खर्च करने पड़ेंगे. लेकिन अगर आप ₹1 भी खर्च किए बिना एंड्राइड ऐप्स बनाना चाहते हैं तो यह भी मुमकिन है.

free me android apps kaise banayen

क्या एंड्राइड एप्स फ्री में बनाए जा सकते हैं? एंड्राइड ऐप से पैसे कमाए जा सकते हैं?एंड्राइड ऐप बिना कोडिंग के बनाए जा सकते हैं? क्या एंड्राइड ऐप अपने घर में कंप्यूटर पर बनाए जा सकते हैं?अगर आपके मन में भी ऐसे कुछ सवाल हैं तो इन सबका जवाब सिर्फ हां है.

आज दुनिया भर में स्मार्टफोन यूजर्स की तादाद लगातार बढ़ती जा रही है.Android बेस्ड स्मार्टफोन यूज़र की संख्या सबसे अधिक है.इसलिए Android apps, Android game और Android free app का चलन भी बढ़ता जा रहा है.

दुनिया में सबसे ज्यादा Android apps Google Play Store पर अपलोड किए गए हैं.और मुझे लगता है कि जितने भी एंड्राइड मोबाइल यूजर हैं वह अपने सारे ऐप्स को Google Play Store से ही डाउनलोड करते हैं.Google app store पर आपको लाखों की संख्या में फ्री मोबाइल ऐप्स और पेड मोबाइल ऐप्स मिल जाएंगे.बहुत सारे लोग ऐसे हैं जो मोबाइल एप्स बनाकर पैसे भी कमाते हैं.

दोस्तों Android mobile application बनाना हालांकि इतना आसान नहीं है.लेकिन टेक्नोलॉजी के इस दौर में नामुमकिन कुछ भी नहीं है.mobile software बनाने के लिए बेसिकली कोडिंग की जरूरत पड़ती है.लेकिन आज कभी कुछ ऐसी वेबसाइट भी आ गए हैं जिनके द्वारा कोई भी कंप्यूटर यूजर बिना कोडिंग जाने इन वेबसाइट की सहायता से अपने लिए या अपने ब्लॉग या वेबसाइट के लिए एक best free Android app बना सकता है

Android app kaise banaye jaate hai

Generally मोबाइल एप्स बनाने के 2 तरीके सबसे ज्यादा Prevailing है.पहला तरीका यह है कि आप किसी वेबसाइट की मदद से एक फ्री मोबाइल ऐप्स बना सकते हैं.और दूसरा तरीका Android Studio Manager से डेवलपर के द्वारा मोबाइल ऐप बनाना.वेबसाइट के द्वारा मोबाइल ऐप्स बनाना बहुत ही आसान है. इसको कोई भी कंप्यूटर यूजर बना सकता है क्योंकि इसमें कोडिंग की बिल्कुल भी जरूरत नहीं पड़ती है सिर्फ आपको अपने ऐप्स से रिलेटेड कुछ जानकारियों को भरना पड़ता है और सिर्फ एक क्लिक में आपका मोबाइल एंड्राइड ऐप्स बनकर तैयार हो जाता है.

while, Android Studio Manager से मोबाइल एप्स बनाने के लिए थोड़ी बहुत कोडिंग और Android Studio Manager की जानकारी होनी जरूरी है. एंड्रॉयड स्टूडियो की सबसे अच्छी बात यह है किसके द्वारा बनाए गए एप्स बहुत अच्छे होते हैं और इन्हें कस्टमाइज़ करना बहुत आसान होता है. Android Studio Manager में यूज़र अपनी पसंद से और अपने डिजाइन का कोई भी एप्स बना सकता है.

free mobile app kaise banaye

अगर आप एक ब्लॉगर है तो अपने ब्लॉग के लिए आपको एक free mobile app बनाना बहुत जरूरी है. mobile app बनाकर अपने ब्लॉग को आप बहुत अच्छे से प्रमोट कर सकते हैं. बहुत सारे विजिटर तक अपने ब्लॉग को पहुंचा सकते हैं. और आपके ब्लॉग पर बहुत सारा ट्रैफिक इस एप्स के बदौलत आ सकता है.

Apps geyser

फ्री मोबाइल एप्स बनाने में जिस वेबसाइट का नाम सबसे पहले आता है उसका नाम Apps geyser है.इस वेबसाइट के द्वारा दुनिया में सबसे ज्यादा मोबाइल एप्स मनाया जाता है.Apps geyser site की सबसे अच्छी बात यह है कि आपको मोबाइल एप्स बनाने के लिए किसी तरह की दूसरे टेक्निकल जानकारी की जरूरत नहीं है.आपको कोडिंग आती है या नहीं, इससे कोई फर्क नहीं पड़ता है.Apps geyser site पर बहुत सारे टेंपलेट्स दिए हैं जिनके इस्तेमाल से आप अपने लिए बहुत सारे एंड्राइड मोबाइल एप्लीकेशन फ्री में बना सकते हैं.

ऐप्स गियर वेबसाइट का इस्तेमाल करने से पहले आपको इस पर अपना एक एकाउंट बनाना होता है.एप्स गियर फ्री और प्रीमियम दो तरह के प्लांस उपलब्ध कराता है.आप इसमें से किसी एक प्लान के तहत अपना Android ऐप डेवलप कर सकते हैं.अगर आप फ्री प्लान का इस्तेमाल करते हैं तो आपके मोबाइल ऐप्स में ऐप्स गियर के ऐड नजर आएंगे जिसको आप अपनी मर्जी से कंट्रोल नहीं कर सकते हैं लेकिन अगर आप प्रीमियम प्लान लेते हैं तो यहां आप को किसी भी तरह का कोई भी ऐड नजर नहीं आएगा.

kaise

App yet

ऐप्स बियर के बाद जो दूसरी सबसे बड़ी और सबसे फेमस साइट है उसका नाम App yet है.फ्री मोबाइल एप्लीकेशन बनाने के लिए इस वेबसाइट का भी दुनिया भर के यूजर इस्तेमाल करते हैं.App yet site की सबसे अच्छी बात यह है कि यहां भी प्रोग्रामिंग नॉलेज की कोई आवश्यकता नहीं है.आप सिर्फ कुछ क्लिक में एक बहुत बढ़िया फ्री मोबाइल ऐप्स डेवलप कर सकते हैं.इसके अलावा यहां बनाए गए एप्स को आप Google Play पर भी अपलोड कर सकते हैं.

दोस्तों मेरा पसंदीदा साइट App yet है.क्योंकि इस पर एप्लीकेशन बनाना बहुत आसान है और इसके एप्लीकेशन को Google Play पर अपलोड करने में भी मुझे कभी कोई परेशानी नहीं हुई है.तो दोस्तों आज मैंने आपको बताया free mobile apps kaise banaye ? Android मोबाइल एप्स बनाने की जानकारी हिंदी में बिना कोडिंग के मोबाइल एप्स कैसे बनाते हैं,blog ke liye mobile app kaise banaye? यह सारे तरीके जो मैंने बताए हैं यह सारे फ्री हैं इनमें आपको किसी तरह का कोई चार्ज नहीं लगेगा.

kaise

how to create an app for free and make money,android app maker software offline,app maker apk,best free app builder,how to create an app without coding,android app maker software,app makr.

No Responses

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *