How to convert handwritten notes to ms word

How to convert handwritten notes to ms word

अगर आप एक एजुकेशन चैनल चलाते हैं और उसके लिए रोज़ बहुत सारा सवाल जवाब किसी बुक से देख कर टाइप करते हैं तो आज मै आप को एक ऐसा तरीका बताऊंगा जिसके मदद से आप को अब टाइप करने की ज़रूरत नहीं पड़ेगी.आप बिना टाइप किये हजारों सवाल जवाब लिख सकते है.

अगर आप ये ट्रिक जानना चाहते हैं तो आप निचे दिए विडियो को देख लीजिये.इस विडियो में पुरे डिटेल के साथ बताया गया है की आप बिना टाइप किये किसी भी बुक के सवाल जवाब या टेक्स्ट को अपने मोबाइल में टेक्स्ट के रूप में कैसे लिख सकते हैं वो भी बिना टाइप किये हुवे.

वैसे एक बात मै आप को और बता दूँ की इस पूरी प्रक्रिया में एक मोबाइल एप की भी ज़रूरत पड़ेगी जिसे आप प्ले स्टोर से अपने मोबाइल में डाउनलोड कर सकते हैं.मै जिस एप की बात कर रहा हूँ उसका नाम है Text Scanner.वैसे इस नाम के बहुत सारे एप प्ले स्टोर पर हैं लेकिन जिस एप को आप को डाउनलोड करना है उसकी जानकारी विडियो में है.इसलिए पहले ध्यान से विडियो को पूरा देख लें.

Youtube Subscribe Link Kaise Banaye | How to make youtube subscribe link [Hindi]

OCR works best with high-quality printed materials and worst of all with handwriting, so you’re not starting from the best position. In my experience, you can only get handwriting recognition to work well enough by doing it in real time. That enables you to train the software to recognise your input, while the software also trains you to write characters in ways that it can understand.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to top