Youtube से quality backlinks बनाने का तरीका

नमस्कार दोस्तों मेरे ब्लॉग computer ki jankari पर आपका स्वागत है. दोस्तों आज हम बात करेंगे how to increase blog traffic wordpress अगर आप अपने ब्लॉक का Search performance increase करना चाहते हैं तो आपको अपने ब्लॉग का Page Rank Increase करना होगा.दोस्तों ब्लॉक के Search performance और blog traffic increase करने के लिए आपके ब्लॉग का quality backlinks का होना बहुत जरूरी है.

मैंने देखा है की बहुत सारे ब्लॉगर गूगल पर how to create backlinks for my website? how to get quality backlinks? how to increase blog traffic for free,how to get traffic to my blog for free और how to increase blog traffic wordpress जैसे शब्दों को सर्च करते हैं.इसलिए मैंने भी इन्टरनेट की दुनिया में थोड़ी रीसर्च की और इस पोस्ट को लिखने के बारे में सोचा.

quality backlinks

how to get quality backlinks

दोस्तों backlink create करने के बहुत सारे तरीके हैं लेकिन मैं आज आपको एक ऐसा तरीका बताऊंगा जहां से Dofollow backlink क्रिएट करना बहुत आसान है और इसे कोई भी ब्लॉगर बहुत आसानी से कर सकता है.बहुत कम लोगों को पता है की YouTube से भी अपने ब्लॉग और वेबसाइट के लिए quality backlinks create किया जा सकता है YouTube से quality backlinks मिलता है.

YouTube से बैक लिंक लेने के लिए आपका ब्लॉग YouTube पर वेरीफाई होना जरूरी है. दोस्तों एक बात का ध्यान रखिए YouTube पर अपने ब्लॉग को वेरीफाई करने से पहले आपका ब्लॉग Google Webmaster Tools में वेरिफ़ाई होना जरूरी है.अगर आपने अपने ब्लॉग या वेबसाइट को Google Webmaster Tools में वेरीफाई नहीं किया है तो सबसे पहले अपने ब्लॉग को सर्च कंसोल में जाकर Google Webmaster Tools में वेरीफाई कर लें.

YouTube से quality backlinks कैसे बनाते हैं

जब आपका ब्लॉग या वेबसाइट Google Webmaster Tools में वेरीफाई हो जाए तो उसके बाद आप अपने ब्लॉग और वेबसाइट को YouTube में वेरिफ़ाई करा सकते हैं.अगर youtube पर आप ने अब तक अपना कोई चैनल नहीं बनाया है तो सबसे पहले आप एक चैनल बना लें.वैसे अधिकतर ब्लॉगर के पास youtube channel रहता ही है.

best way to get quality backlinks

so friends आइये देखते हैं की youtube se Dofollow backlink kaise banate hai.

सबसे पहले आप अपने कंप्यूटर या लैपटॉप में YouTube ओपन करें अपनी ID से साइन इन करें

YouTube sign in करने के बाद channel को क्लिक करें. फिर setting क्लिक करें और अंत में Advance को क्लिक करें.

Advance को क्लिक करने के बाद आपको Associated Website का ऑप्शन नजर आएगा जहां आप अपने ब्लॉग या वेबसाइट का एड्रेस टाइप करके उसको वेरीफाई कर सकते हैं.

  1. channel
  2. advanced
  3. type your blog url
  4. click add button

quality backlinks

जैसे ही आप add option के button पर क्लिक करेंगे आपको सक्सेस का एक मैसेज नजर आने लगेगा इसका मतलब यह हुआ की आपका blog or website YouTube पर वेरिफ़ाई हो चुका है.

quality backlinks

अब आप पेज को स्क्रॉल करें अंत में आपको save button नजर आएगा उसको क्लिक कर दे जैसे ही आप से save button पर क्लिक करेंगे आपका ब्लॉग या साइट YouTube पर वेरीफाई हो चुका होगा.अब आपको तीन-चार दिनों तक इंतजार करना पड़ेगा क्योंकि Googlebot आपकी साइट को इंडेक्स करने में कम से कम 72 घंटे का वक्त लेगा.

YouTube से quality backlinks मिला कि नहीं कैसे चेक करें

free backlink checker

दोस्तों आपने अपने ब्लॉग के लिए YouTube से जो quality backlinks क्रिएट किया था वह काम कर रहा है कि नहीं इसको चेक करने के लिए आप free backlink checker tools alexa.com पर जाकर चेक कर सकते हैं. YouTube पर quality backlinks जनरेट करने से पहले आप अपने ब्लॉग का बैंक लिंक alexa साइट के द्वारा चेक कर ले, YouTube पर quality backlinks बनाने के बाद जब आप दोबारा free backlink checker alexa साइट पर अपने ब्लॉक का बैक लिंक चेक करेंगे तब आपको पता चल जाएगा की आपके ब्लॉग का quality backlinks पहले कितना था और YouTube पर क्रिएट करने के बाद कितना है.

दोस्तों आज का यह मेरा पोस्ट free backlink checker tools आपको कैसा लगा कमेंट करके जरूर बताएं अगर आपको मेरा यह पोस्ट अच्छा लगा हो तो अपनी सोशल मीडिया साइट पर शेयर करना ना भूलें.

Comments

  1. By vinod

    प्रतिक्रिया

  2. प्रतिक्रिया

  3. प्रतिक्रिया

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *