फोन पर चलाएं multiple apps.दो Facebook-Whatsapp अकाउंट

आपके पास डुअल सिम स्मार्टफोन है और आप दोनों नंबर पर whatsapp चलाना चाहते हैं तो इंटरनेट पर मौजूद third party app के द्वारा आप multiple apps को अपने smartphone पर चला सकते हैं और अगर आप किसी थर्ड पार्टी एप्लीकेशन का इस्तेमाल नहीं करना चाहते हैं तो भी कोई बात नहीं एक और तरीका है अपने पसंद के एप्लीकेशन का app clone बना लें ! हालाँकि किसी एप्लीकेशन का app clone बनाने के लिए भी आप को एक android app download करना पड़ेगा ! third party app न सिर्फ आप की जासूसी करते हैं, बल्कि आप की जानकारी उदाहरण के लिए आप के पसंद-नापसंद और ऑनलाइन गतिविधियों से जुड़ी जानकारियां विज्ञापनदाताओं को उपलब्ध करा देते हैं इसलिए दो अकाउंट के लिए के लिए किसी third party app की मदद लेना ठीक नहीं है !

How to run multiple apps on android

अगर आप एंड्रॉयड यूजर हैं तो आप गूगल प्लेस्टोर पर से मुफ्त में उपलब्ध App Cloner को free download करके अपने mobile में इंस्टाल कर लें ! App Cloner Application सभी सोशल मीडिया Application का clone तैयार कर उसमें दूसरे acount से login करने की सुविधा देता है इसलिए एक ही phone में multiple apps या दो whatsapp या facebook acount का इस्तेमाल करने के लिए आप ‘App Cloner’ का सहारा ले सकते हैं !

multiple apps

App Cloner Application को mobile में install करने के बाद जब आप open करेंगे तो आप को उसमे सारे सोसल साईट के application नज़र आयेंगे ! अब आप जिस application का clone बनाना चाहते हैं उसपर क्लिक करें उदाहरण के लिए आप whatsaap का clone बनाना चाहते हैं तो आप whatsaap पर क्लिक कीजिये अब आप के mobile में दो whatsaap नज़र आयेंगे एक वो जो पहले से है और दूसरा वो जिसको आप ने App Cloner Application के द्वारा बनाया है यानी whatsaap का clone !

multiple apps

जब आप किसी application का क्लोन बना लेंगें तो उसके बाद सबसे बड़ी परेशानी असली और app clone को पहचानने की होगी क्योकि क्लोन application हूबहू असली application की तरह ही नज़र आएगा ! लेकिन इस समस्या का भी एक समाधान App Cloner में दिया गया है आप चाहे तो इसका नाम और रंग बदलकर इसे नई पहचान दे सकते है!
नाम बदलने का तरीका आप को App Cloner में application चुनने के दौरान सबसे ऊपर मिलेगा इसके नीचे ‘चेंज आइकन कलर’ का विकल्प रहता है जिस को click करके आप क्लोन application को अपने मनचाहे रंग में बना सकते हैं !

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *