IPhone Reset कैसे किया जाता है : How to hard reset iphone 5s

नमस्कार दोस्तों मेरे computer ki jankari ब्लॉग पर आप का स्वागत है.कंप्यूटर की जानकारी के आज के इस पोस्ट में हम बात करेंगें IPhone Reset Kaise Karte Hai के बारे में.अगर आप how to hard reset iphone या how to hard reset iphone 5s के बारे में जानकारी चाहते हैं तो आज का ये पोस्ट आप के लिए है.

मोबाइल फ़ोन में जब कोई प्रोब्लम आती है तो मोबाइल यूजर अपने मोबाइल को हार्ड रिसेट या रिसेट करते हैं.मोबाइल रिसेट करने से मोबाइल की बहुत सारी समस्या ख़त्म हो जाती है.मोबाइल को रिसेट करने के बहुत सारे कारण हो सकते हैं.जैसे आप एंड्राइड मोबाइल को रिसेट करते हैं ठीक उसी प्रकार आप IPhone Reset भी कर सकते हैं.

IPhone Reset

How to hard reset iphone 5s

Phone reset kyo kiya jaata hai

दोस्तों phone reset करने के बहुत सारे कारण होते हैं.ऐसे मोबाइल जिनकी बैट्री निकाली नहीं जा सकती है,जब कभी हैंग हो जाता है तो उसको हार्ड रिसेट कर के रीस्टार्ट किया जाता है.मोबाइल का सेटिंग ख़राब हो जाता है और समझ नहीं आता है तो मोबाइल यूजर अपने मोबाइल को रिसेट करते हैं.जब किसी मोबाइल में वाइरस आ जाते हैं और उसके वजह से मोबाइल में किसी तरह की खराबी आ जाती है तो phone reset किया जाता है.phone reset करने का सबसे महत्वपूर्ण कारण मोबाइल को बेचना भी होता है.जब कोई मोबाइल यूजर अपने मोबाइल को बेचना चाहता है तो उसके पहले मोबाइल के डाटा को डिलीट करने के लिए भी phone reset करता है.इनके अलावा और भी बहुत सारे कारण हो सकते हैं mobile reset करने के.

IPhone Reset Kaise Karen

दोस्तों एंड्राइड mobile reset करना तो अब लगभग आम बात हो चूका है मुझे लगता है की लगभग सारे मोबाइल यूजर को एंड्राइड मोबाइल रिसेट करना आता है.लेकिन अगर बात IPhone Reset की हो तो मुझे लगता है की बहुत कम लोग ऐसे होंगें जिन्हें IPhone Reset karne ki jankari होगी.तो चलिए IPhone Reset kaise kiya jaata hai देखते हैं.

iphone ko soft reset karne ka tarika : IPhone Reset

दोस्तों अगर आप का iphone हैंग हो गया है.मोबाइल का कोई भी फंक्शन काम नहीं कर रहा है,मोबाइल रीस्टार्ट नहीं हो रहा है तो आप अपने iphone को सॉफ्ट रिसेट कर के अपनी समस्या को दूर कर सकते हैं.सॉफ्ट रिसेट करने से मोबाइल डाटा को किसी तरह का कोई नुकसान नहीं होता है.

आप अपने आई फ़ोन के Home Button और Sleep/Wake Up Button को एक साथ दबाएँ.Home Button और Sleep/Wake Up Button को तब तक एक साथ दबा कर रखे जब तक की आप का आई फ़ोन बंद न हो जाये.जब आप का आई फ़ोन बंद हो जाये तो आप बटन को छोड़ दे इस तरह आप का मोबाइल रीस्टार्ट हो जायेगा बिना डाटा के डिलीट हुवे.

iphone ko hard reset karne ka tarika : how to hard reset iphone

मोबाइल को हार्ड रिसेट टैब किया जाता है जब मोबाइल में वाइरस आ जाते हैं या मोबाइल किसी को बेचना या देना होता है.हार्ड रिसेट करने से मोबाइल के डाटा डिलीट हो जाता है,इसलिए hard reset करने से पहले अपने मोबाइल का बैकअप ज़रूर बना लें.बैकअप बनाने के बाद ही अपने मोबाइल को hard reset करें.तो चलिए iphone ko hard reset karne ka tarika देखते हैं.

  • सबसे पहले आप अपने मोबाइल का बैकअप बना ले,मेमोरी कार्ड और सिम कार्ड को मोबाइल से निकल लें.
  • बैकअप बनाने के बाद अपने मोबाइल के सेटिंग को ओपन करें.
  • जब आप सेटिंग को ओपन करेंगें तो आप वहां जेनरल का आप्शन नज़र आएगा उसको क्लिक करें.
  • जेनरल को क्लिक करने के बाद खुले हुवे पेज को Scroll Down करें और फिर reset को क्लिक करें.
  • अगर आप हार्ड रिसेट करना चाहते हैं तो यहाँ आप को Erase All Content And Setting का आप्शन मिलेगा उसको क्लिक करें.
  • जैसे ही आप Erase All Content And Setting को क्लीक करेंगें,यहाँ आप से पासवर्ड माँगा जायेगा.आप अपने मोबाइल का डिफाल्ट पासवर्ड डाल दें.
  • अब आप के मोबाइल में कुछ देर तक हार्ड रिसेट का प्रोस्सेस चलेगा.इस प्रोस्सेस में लगने वाला वक़्त आप के मोबाइल में सेव डाटा के ऊपर निर्भर करता है इसलिए hard reset करने से पहले आप का मोबाइल फ़ोन 80% तक चार्ज होना चाहिए.
  • जैसे ही प्रोस्सेस कम्पलीट होगा आप का iphone hardreset हो जायेगा.

तो दोस्तों मुझे उम्मीद है की आप IPhone Reset Kaise Karen के बारे में जान गए होंगें.अगर आप के मन में IPhone Reset Kaise Karen या iphone ko hard reset karne ka tarika को लेकर कोई सवाल है तो आप कमेन्ट कर के पूछ सकते हैं.दोस्तों आप को computer ki jankari का ये IPhone Reset पोस्ट कैसा लगा कृपया कमेन्ट कर के ज़रूर बताएं.नई नई जानकारी पढने के लिए कंप्यूटर की जानकारी ब्लॉग को बुकमार्क और सब्सक्राइब करना मत भूलियेगा.computer ki jankari ब्लॉग को बुकमार्क करने के लिए आप अपने pc keyboard में ctrl+D बटन को एक साथ दबाएँ.

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *