Most Secure Internet Browser-Avast Secure Browser

Secure Browser

COMPUTER KI JANKARI पर आप का स्वागत है.जो लोग इन्टरनेट का उपयोग करते हैं उन्हें बहुत अच्छे से पता है की इन्टरनेट का उपयोग बहुत सावधानी पूर्वक करना चाहिए.इन्टरनेट के इस ज़माने में एक छोटी सी गलती बहुत बड़ी परेशानी खड़ी कर सकती है.स्मार्टफोन और इन्टरनेट के इस दौर में प्राइवेसी बनाये रखना बहुत मुश्किल हो गया है.अगर आप भी अपने प्राइवेसी को लेकर चिन्तित रहते हैं तो आप को ब्राउसिंग और सर्फिंग के लिए एक बार Avast Secure Browser का उपयोग कर के देखना चाहिए.

इन्टरनेट की पहली सीढ़ी ब्राउसर होता है.यूजर को अगर कुछ खोजना होता है तो वो ब्राउसर का उपयोग करता है और आज कल जितने भी ब्राउसर हैं वो यूजर के डाटा को अपने फायदे के लिए उपयोग करते हैं.ऐसे में प्राइवेसी को बचाए रखने के लिए एक Secure Browser या Safe Browsers की ज़रूरत है.आज मै आप को एक Most Secure Browser या Safe Browsers के बारे में बताऊंगा जिसके उपयोग से आप अपने प्राइवेसी को बहुत हद तक बरक़रार रख सकते हैं.

Secure Browser For PC

आज मै जिस Most Secure Internet Browser की बात कर रहा हूँ उसका नाम है Avast Secure Browser.मुझे लगता है की आप को Avast के बारे में कुछ बताने की ज़रूरत नहीं है.जैसा की आप सब जानते हैं की Avast दुनिया की सबसे बड़ी एंटी वाइरस बनाने वाली कम्पनी है.एंटी वाइरस की दुनिया में अवास्ट का नाम सबसे आगे है और जब Avast जैसी कम्पनी कोई ब्राउसर बनाये तो आप सोच सकते हैं की वो ब्राउसर सबसे Secure Browser For Pc या सबसे Safe Browser होगा आप के कंप्यूटर,लैपटॉप और मोबाइल के लिए.तो चलिए Avast Secure Browser के बारे में कुछ जानकारी देखते और पढ़ते हैं.

Most Secure Internet Browser

अवास्त ने अपने Safe Browser का नाम Avast Secure Browser रखा है.कम्पनी का दावा है की ये दुनिया का सबसे अच्छा और safe web browser है जिसके उपयोग से यूजर अपने प्राइवेसी को बचा के रख सकते हैं.अवास्त के इस Safest Web Browser में बहुत सारे मोड दिए गए हैं जिनका उपयोग यूजर अपनी सुविधा अनुसार कर सकते हैं.ये Safest Web Browser मैलवेयर, फ़िशिंग और स्कैम से यूजर को बचाता है.

Avast Secure Safe Browsers की खूबियाँ

secure browser

बैंक मोड

बैंक मोड इस ब्राउसर का एक बहुत ज़बरदस्त फ़ीचर है.ये हैकर्स को यह देखने से रोकता है कि आप क्या टाइप करते हैं ताकि वे आपके पासवर्ड, क्रेडिट कार्ड नंबर और अन्य व्यक्तिगत डेटा चोरी न कर सकें.ऐसी सुविधा आज से पहले किसी और ब्राउसर में नहीं दी गई है.

SecureLine VPN

आप में से बहुत सारे लोग vpn का उपयोग करते होंगें,आप को जान कर ख़ुशी होगी की इस Top Internet Browser में SecureLine VPN की सुविधा भी उपलब्ध है आप को किसी और SecureLine VPN की ज़रूरत नहीं पड़ेगी.

Anti-Fingerprinting

Anti-Fingerprinting इस वेब ब्राउसर का एक ज़ोरदार फ़ीचर है.बहुत सारे वेबसाइट चोरी छुपे आप के Unique Browser Profile जैसे Browser Version, Language, Timezone, Add-ons आदि पर नज़र गड़ाये रखते हैं.

Anti-Phishing

इस वेब ब्राउसर में दिए गए Anti-Phishing सुविधा के कारण आप Secure Browsing कर सकते हैं.ये फ़ीचर आपके पीसी को वायरस, स्पाईवेयर और रैंसमवेयर से संक्रमित होने से बचाता है और हानिकारक वेबसाइटों को ओपन होने से रोकता है इसके अलावा ऐसे डाउनलोड जो आप के कंप्यूटर के लिए हानिकारक साबित हो सकते हैं उन्हें ब्लॉक करता है.

Anti-Tracking

इस secure web browser की एक और खूबी है जिसका नाम है Anti-Tracking.ये फीचर वेबसाइट, विज्ञापन कंपनियों और अन्य वेब सेवाओं को आपकी ऑनलाइन गतिविधि को ट्रैक करने से रोककर आपकी गोपनीयता की रक्षा करता है.

इस Best Browsers For Windows में इन के अलावा और भी बहुत सारे फ़ीचर हैं जिनकी जानकारी आप को तब होगी जब आप इस Super First Internet Browser का उपयोग करेंगें.वैसे मै आप को बता दूँ की इसमें Stealth Mode,HTTPS Encryption,Password Manager,Extension Guard,Privacy Cleaner और Flash Protect जैसे और भी बहुत सारे फ़ीचर है.अधिक जानकारी और avast secure browser download करने के लिए निचे दिए लिंक को क्लिक करें.




Download

ब्राउसर में पासवर्ड या लॉक कैसे लगायें-ब्राउसर को लॉक करने का तरीका

कंप्यूटर में बिना किसी सॉफ्टवेयर या pc tools के गूगल क्रोम में पासवर्ड लगाया जा सकता है.पासवर्ड लगाने से आप के अलावा कोई दूसरा अप के क्रोम ब्राउसर को ओपन नहीं कर सकता है.गूगल क्रोम ब्राउसर में पासवर्ड लगाने के बाद जब आप या कोई और क्रोम ब्राउसर को ओपन करेगा तो उसको पहले पासवर्ड डालना होगा तभी ब्राउसर ओपन होगा.पूरी जानकारी आप निचे दिए लिंक को क्लिक कर के पढ़ सकते हैं.

ब्राउसर को लॉक करने का तरीका

तो Avast Secure Browser की ये जानकारी आप को कैसी लगी कृपया कमेन्ट कर के ज़रूर बताएं.अगर आप के मन में इस Most Secure Internet Browser को लेकर कोई सवाल है तो कमेन्ट कर के पूछ सकते हैं.अगर आप इस Safe Browser का उपयोग करते हैं तो इसके बारे में आप कमेन्ट कर के ज़रूर बताएं ताकी दुसरे यूजर इसका लाभ उठा सके.नई नई तकनिकी जानकारी ,कंप्यूटर की जानकारी और मोबाइल की जानकारी के लिए इस ब्लॉग को बुकमार्क और सब्सक्राइब करना मत भूलियेगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *