अब व्हाट्सएप जैसा मजेदार होगा आप के मोबाइल का एसएमएस

sms app

whatsapp, viber और telegram जैसे बहुत से sms apps का use आज कल लोग अपने smartphone में free text भेजने के लिए करते हैं और इन सब के बिच हमारे फ़ोन में मौजूद messaging apps को हम लोग बिलकुल भूल गए हैं !

sms app का इस्तेमाल क्यों बंद हो गया

अगर आप अपने मोबाइल के messaging apps से किसी को कोई मैसेज करते हैं तो उसके बदले में आप को कुछ चार्ज देना पड़ता है ,जब की whatsapp, viber और telegram जैसे sms apps से किसी को कोई मैसेज करने पर आप को अलग से कोई चार्ज नहीं देना पड़ता है और वो free text मैसेज होता है ! इसके अलावा आप मोबाइल मैसेज सिस्टम के द्वारा एक निर्धारित संख्या में ही शब्दों को लिख सकते हैं और अपने मैसेज में किसी तरह का कोई फोटो या विडियो नहीं जोड़ सकते हैं !

नया sms app कैसा होगा

मोबाइल sms app की घटती लोकप्रियता को देखते हुवे गूगल ने एसएमएस एप को आकर्षक लुक और व्हाट्सएप जैसे मैसेजिंग एप के फीचर देने की पूरी तैयारी कर ली है ! गूगल ने रिच कम्युनिकेशन सर्विस पर आधारित एक नया प्लेटफॉर्म बनाया है जिसके द्वारा एंड्रॉयड यूजर नए अंदाज में मैसेजिंग का इस्तेमाल कर पाएंगे !

sms app के नए और खास फीचर

गूगल एंड्रॉयड यूजर के लिए नए sms app में whatsapp, viber और telegram जैसे कई फीचर जोड़ने वाला है ! जैसे whatsapp पर कोई आप का मैसेज पढता है तो दो ब्लू टिक दिखाई देते हैं ,उसी प्रकार sms app पर भी जब कोई मैसेज पढ़ लिया जायेगा तो उसकी जानकारी आप को मिल जाएगी !इस नए app में यूजर ग्रुप बनाकर भी आपस में चैट कर सकेंगे और अपने मैसेज में तस्वीरें, वीडियो और जीआईएफ इमेज भी जोड़ के भेज सकेंगे ! whatsapp की तरह इस नए sms app में भी टाइपिंग इंडिकेटर की सुविधा होगी! यानी जब कोई यूजर मौसेज टाइप कर रहा होगा तो आप को पता चल जायेगा !



प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *