हिंदी न्यूज़ एप से कमाई करने का तारका-online kamai

earn money

paisa kamane ka sabse aasan tarika

online kamai – यदि आप internet se online kamai के नए नए तरीके खोजते रहते हैं या Make Money online के बारे में सोचते रहते हैं,तो आज मै आप के लिए एक अच्छी खबर ले के आया हूँ.आप अगर एंड्राइड आधारित मोबाइल फ़ोन का इस्तेमाल करते हैं तो News Dog India के बारे में ज़रूर जानते होंगे.इसके द्वारा आप online kamai कर सकते हैं.

News Dog India क्या है

न्यूज़ डॉग वी मीडिया प्रोग्राम है जहाँ मेरे और आप के जैसे ब्लॉगर अपना आर्टिकल publish कर के online kamai कर सकते हैं. असल में News Dog एक News Aggregator Mobile App है जो Hindi समेत कई दुसरे Indian Languages को सपोर्ट करता है और न्यूज़ पब्लिश करता है.

इस Android News App को डेवलप किया है हॉगकॉग के एक बहुत नामी कम्पनी ने जिसका नाम है Hacker Interstellar Inc. News Dog App ने इंडिया में हिंदी ब्लॉगर के लिए We Media Platform की शुरुवात किया है.

online paise kamane ka tarika

अगर आप एक हिंदी ब्लॉगर हैं तो आप बहुत अच्छे से जानते होंगे की online kamai करना कितना मुश्किल काम है. हिंदी ब्लॉग लिखने वाले लोग online kamai के लिए पूरी तरह से अपने blog पर निर्भर रहते हैं और google adsense के द्वारा online kamai करने की कोशिश करते हैं.

google adsense से आप तभी earn money online india कर सकते हैं जब आप के ब्लॉग पर अच्छा ट्रेफिक हो organic traffic हो, अगर आप के ब्लॉग पर ट्रेफिक कम है तो आप का earn money online fast का सपना पूरा नहीं हो सकता है.

news dog india se online kamai kare

अगर आप News Dog App के We Media Program से जुड़ जाये तो आप बहुत आसानी से पहले से दुगुना online money earn कर सकते हैं. News Dog App के We Media Program का हिस्सा बन के आप अपने आर्टिकल News Dog App पर publish कर सकते हैं जिसके बदले में news dog आप को पैसे देगा आप की online kamai होगी.

इसके आलावा आप अपने आर्टिकल के द्वारा अपने ब्लॉग का प्रचार भी कर सकते हैं. यानी news dog के माध्यम से बहुत सारे users आप के ब्लॉग पर आ सकते हैं. जब आप का Blog Traffic Increase होगा तो आप की online kamai भी बढ़ जाएगी.

News Dog App पर अपने आर्टिकल कैसे publish करें

frends you know, online kamai करने के लिए आप को सबसे पहले डॉग न्यूज़ की आधिकारिक वेबसाइट पर अपना एक account बनाना पड़ेगा. News Dog Account बनाने के लिए आप अपने कंप्यूटर में news dog की official website को ओपन करें. official website को ओपन करने के बाद आप को तीन विकल्प, Wemedia, Media और Bloggers नज़र आयेंगे. उसमे से आप पहले विकल्प We Media को क्लिक करें.

online kamai

We Media को क्लिक करने के बाद आप को Create an Account का ऑप्‍शन दिखाई पड़ेगा. यहाँ आप को account create करने के लिए दो विकल्प मिलेंगें. आप अपने Email ID और एक Strong Password के साथ अपना account create कर सकते हैं ,या फिर आप Log In With Facebook के विकल्प को सेलेक्ट करके अपना अकाउंट बना सकते हैं.

online kamai

by the way अगर आप फेसबुक के साथ अपना अकाउंट नहीं बनाना चाहते हैं तो आप sign up with email के आप्शन को क्लिक करें. जैसे ही आप sign up with email के आप्शन को क्लिक करेंगे एक फॉर्म खुल जायेगा जिसमे आप को मांगे गए डिटेल भरने होंगें.

online kamai

अपना email और password सेट करने के बाद निचे T&C वाले बॉक्‍स पर क्लिक करके Continue button को क्लिक कर दें .अब डॉग न्यूज़ आप के email id पर एक verification mail send करेगा जिसको लिए आप को Check Email पर क्लिक करना होगा.

online kamai

जब आप Check Email पर क्लिक करेंगे तो सीधा आप का email account open हो जायेगा जहाँ आप को dog news द्वारा send किया गया एक email नज़र आएगा. जब आप उस email को open करेंगे तो वहां आप को एक लिंक नज़र आएगा आप उस लिंक को क्लिक कर के अपने dog news account को verifi करें.

verification link को क्लिक करने से आप के ब्राउसर में एक new window में dog news open होगा. अब आप को यहाँ कुछ ज़रूरी Account Information भरनी है.सबसे पहले यहां आप अपने Account के लिए एक लोगो सेट करें. इसके बाद आपको News Dog Account Name भरना है, वो नाम जो users को नज़र आएगा.

account name आप अपने blog के नाम से मिलता जुलता या हु बहु वही रखें, इसके बाद आप अपना name और pan card number भरें. इसके बाद आप अपना मोबाइल नंबर, अपना Full address, name of the city ,name of the state, pincode number और Contact में अपनी ईमेल आईडी भरें.

इसके बाद आप को 150 words का Description लिखना होगा. Description लिखने के बाद सबसे निचे लाइसेंस से संबंधित एक बॉक्स नज़र आएगा उसको टिक करें और फिर I AGREE बटन को क्लिक करदें.

अब आपको एक सन्देश नज़र आएगा “Your account is under review. We will send you an email when your application is processed” यानी आप का account अभी जांचा परखा जा रहा है इसके बारे में हम जल्द ही आप को email द्वारा खबर देंगे. आप का account बन चूका है बस एप्रूव्‍ड होना बाकी है.

अब आप को कुछ घंटे या दिन इंतज़ार करना होगा dog news के email का. जब आप का account dog news द्वरा Approve कर दिया जायेगा तो उसकी सुचना आप को email द्वारा मिल जाएगी.

 Account Approve होने के बाद

आप का account approve हो जाने के बाद आप अपने post को dog news app पर publish कर सकते हैं.dog news app के द्वारा अगर आप कमाई करना चाहते हैं तो एक बात अच्छी तरह से अपने दिमाग में बैठा लीजिये की आप dog news app पर हमेशा अपना खुद का लिखा ओरिजनल आर्टिकल ही post करें.

ये hindi news app हर आर्टिकल की बहुत अच्छी तरह से जाँच पड़ताल करता है और अगर उसको लगता है की आप का आर्टिकल कहीं और से copy pest किया गया है तो dog news आप के आर्टिकल को सस्पेंड कर देगा.अगर आप copy pest वाली गलती कई बार करेंगे तो अंत में आप का account हमेशा के लिए बंद हो जायेगा.

No Responses

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *