top quality post कैसे लिखें-new hindi blogging tips

top quality post

नमस्कार दोस्तों, ब्लॉग्गिंग में आजकल हर कोई अपना भाग्य आज़माना चाहता है ब्लॉग्गिंग एक ऐसा प्लेटफार्म है जहाँ हम अपने दिमाग के आइडियाज और विचारों को दुनिया के सामने प्रदर्शित कर सकते हैं.हम अपने अनुभव के आधार पर अच्छी चीज़ों के बारे में लिख सकते हैं और लोगो की हेल्प भी कर सकते हैं.ब्लॉग अगर आप सिर्फ paisa kamana के लिए लिखना चाहते हैं तो मै कहूँगा की आप इस बात को भूल जाएँ.आज के वक़्त में ब्लॉग्गिंग से paisa kamana उतना आसान नहीं है जितना ब्लॉगर सोचते हैं.बहुत सारे ब्लॉगर ब्लॉग को सिर्फ online paisa kamane ka tarika समझते है.कम वक़्त में पैसे कमाने के चक्कर में बहुत सारे ब्लॉगर बहुत जल्द हार मान लेते हैं और ब्लॉग्गिंग छोड़ देते हैं.

ब्लॉग्गिंग क्यों करें

दोस्तों ब्लॉग है तो पैसा भी मिलेगा इसमें कोई दो राय नहीं है.अगर आप का ब्लॉग सक्सेस हो गया तो ये ghar baithe job है.लेकिन अगर आप ब्लॉग्गिंग के शुरुवात में ही पैसा कमाने की सोचेंगे तो आप ब्लॉग्गिंग नहीं कर पायेंगें.शुरू में आप अपने ब्लॉग को सिर्फ सर्च में रैंक कराने की सोचे.एक बार आप का ब्लॉग हाई रैंक में आ गया और सक्सेस हो गया तो आप की कमाई भी होने लगेगी और ये online money kamane ka tarika हो जायेगा.आज के इस पोस्ट में मै आप को कुछ ऐसे टिप्स दूंगा जिसके इस्तेमाल से आप एक बढ़िया पोस्ट लिख सकते हैं.एक ब्लॉग पोस्ट कैसा होना चाहिए? इसकी पूरी जानकारी अगर आप पढना चाहते हैं तो मेरे इस पोस्ट को अंत तक पढ़ें.

top quality post का टाइटल कैसा हो

ब्लॉग पोस्ट का टाइटल वो पहली चीज़ होती है जिससे रीडर सबसे पहले देखता है और उसको ओपन करने की सोचता है या करता है.अगर आप का Post title top quality का होगा तो हर Visitors उस पोस्ट को क्लिक करना और पढ़ना पसंद करेगा.आप जब भी कोई new post publish करें तो उसका Post title ऐसा रखें की देखने वाला क्लिक किये बिना न रह सके.Post title ब्लॉग का सबसे इम्पोर्टेंट पार्ट होता है.

top quality post कितनी लम्बी होनी चाहिए

सबसे पहले पोस्ट लिखते समय यही ध्यान रखना चाहिए की आप जो पोस्ट लिख रहे वो न तो ज्यादा लम्बी हो और ना ही बहुत छोटी.पोस्ट ऐसी होनी चाहिए जो valuable हो और जिससे हर इंसान को फायदा मिल सके.ज़यादा बड़ी पोस्ट Visitors पढना पसंद नहीं करते हैं.मुझे लगता है की 700 से 1200 शब्दों का पोस्ट सबसे अच्छा होगा.

top quality post कैसे लिखें

आप जब कोई पोस्ट लिखें तो कॉपी पेस्ट से बचे.पोस्ट आप अपने अनुभव से लिखें.top quality post लिखने से पहले आप उसके बारे में google search कर सकते हैं.दूसरी वेबसाइट से आप आइडिया ले सकते हैं और फिर उस आइडिया से आप अपने पोस्ट को लिख सकते हैं.दोस्तों ब्लॉग को सक्सेस बनाने के लिए top quality post का होना बहुत ज़रूरी है.Increase blog traffic करने के लिए ज़रूरी है की शुरुवाती दिनों में आप रोज़ कम से कम एक top quality post ज़रूर लिखें.

top quality post में best keywords for seo का इस्तेमाल करें

कीवर्ड्स का मतलब है कुछ ऐसे शब्द जो गूगल सर्च में सबसे पहले नज़र आते हैं.ब्लॉग पोस्ट लिखते समय हमेशा ही अच्छे अच्छे कीवर्ड को ही महत्व देना चाहिए.best keywords for seo के लिए आप इसके लिए आप keyword research tool, adwords tool या google adwords tool का प्रयोग कर सकते हैं.best keywords for seo के उपयोग से आप के ब्लॉग और ब्लॉग पोस्ट की रैकिंग high होती है.इसलिए पोस्ट लिखते वक़्त best keywords का सही तरह से उपयोग करना बहुत इम्पोर्टेंट होता है. seo keywords का इस्तेमाल blog में कैसे किया जाता है एक अच्छे पोस्ट को लिखने के लिए ये जानना ज़रूरी है.

top quality post में heading or subheading

दोस्तों जब आप पोस्ट लिखते हैं तो उसके अंदर के कंटेंट को हेडिंग और सबहेडिंग के साथ लिखें.एक पोस्ट के अन्दर कम से कम दो h2 heading और दो h3 heading का होना ज़रूरी है.h2 heading और h3 heading में keywords का use करना न भूलें.इसके आलावा आप heading में भी seo keywords का इस्तेमाल करें.

valuable top quality post

frends सबसे इम्पोर्टेंट बात.किसी भी चीज़ की कीमत तभी होती है जब उसका कोई महत्व होता है.ठीक इसी तरह अगर आप का पोस्ट लोगों के लिए महवपूर्ण नहीं होगा तो उसको कोई भी क्लिक नहीं करेगा और न ही उसको पढ़ेगा.आप जब भी पोस्ट लिखें ये कोशिश करें की आप के द्वारा लिखी गई पोस्ट top quality post हो और आप के रीडर के लिए लाभदायक हो.आप के पोस्ट में काम की जानकारियां होनी चाहिए.इससे आप के रीडर आप के ब्लॉग को पसंद करेंगें और हमेशा विजिट करेंगें.

top quality post के लिए photo

जब आप top quality post लिखें तो आप अपने पोस्ट में आर्टिकल से रिलेटेड फोटो डालना न भूलें.अपनी बात को समझाने में अगर आप वर्ड्स के फोटो का भी इस्तेमाल करेंगें तो आप के ब्लॉग रिडर को आप की बात और पोस्ट समझने में सुविधा होगी.ब्लॉग में उपयोग किये जाने वाले फोटो को आप कृपया गूगल से डाउनलोड न करें.सबसे बढ़िया होता है की आप अपने पोस्ट के लिए फोटो खुद बनायें.गूगल से लिया गया फोटो copyright से बंधा होता है.जिसने वो फोटो बनाया है यो आप के ऊपर copyright cleam कर सकता है.फोटो बनाने के लिए आप फोटोशोप या पेंट प्रोग्राम का इस्तेमाल कर सकते हैं.

top quality post का url कैसा हो

पोस्ट का ये एक बहुत महवपूर्ण हिस्सा होता है इसलिए इसको बहुत सोच समझ के चुने.आप का पोस्ट यूआरएल ऐसा हो जिसको देख के यूजर समझ जाएँ की आप के पोस्ट के अंदर क्या होगा.पोस्ट यूआरएल बहुत बड़ा न हो और इसमें कम से कम एक best keywords का उपयोग ज़रूर किया गया हो.अच्छे यूआरएल के बिना आप का पोस्ट कभी भी सर्च रिजल्ट में रैंक नहीं करेगा.

दोस्तों अगर आप ने मेरे इस पोस्ट को अंत तक पढ़ा है तो आप को ये बात बहुत अच्छे से समझ में आ गई होगी की आप अपने ब्लॉग के लिए पोस्ट किस प्रकार से लिख सकते हैं.पोस्ट को लिखने में कौन कौन सी बातो का ध्यान रखना ज़रूरी होता है? दोस्तों आप को मेरा ये पोस्ट कैसा लगा कृपया कमेन्ट कर के ज़रूर बताएं.मेरे इस पोस्ट को अपने दोस्तों के साथ सोसल मिडिया पर शेयर करना न भूलें.

ghar baithe paisa kamao job,online paise kamane ka tarika,paisa kamane ka app,ghar baithe paise kamaye,online money kamana.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *