TrackMyLaptop के द्वारा चोरी हुवा laptop आसानी से मिल सकता है

TrackMyLaptop website चोरी हुवा laptop दिलवा तो नहीं सकती है लेकिन उसकी पूरी जानकारी आप को ज़रूर दे सकती है जिसके द्वारा पुलिस की मदद से चोरी हुवे लैपटॉप को खोज सकते है.TrackMyLaptop नाम की website antivirus quick heal कंपनी की तरफ से संचालित है.इस वेबसाइट का मकसद अपने ग्राहकों और दूसरे laptop user के lost laptop या चोरी होने पर खोजने में मदद करना है.

 TrackMyLaptop नाम की इस website की सबसे अच्छी बात ये है की ये चुराए गए लैपटॉप पर बराबर नजर रखती है.अगर आपने antivirus quick heal अपने laptop में install कर रखा है तो इस साईट पर लैपटॉप की जरूरी जानकारी के साथ रजिस्टर कर दीजिए.antivirus quick heal के वेबसाइट पर रजिस्टर किये गए लैपटॉप के mac address का रिकॉर्ड रखा जाता है. लैपटॉप खोने या चोरी होने के बाद जब भी user, internet से conect होता है तो user के स्थान की जानकारी registered user को भेज दी जाती है.

TrackMyLaptop

mac address किसी भी लैपटॉप की एक पहचान है. यह हर computer और लैपटॉप में होता है.जैसे mobile में EMI नंबर होता है उसी तरह हर लैपटॉप और computer में mac address होता है और दुनिया में कोई भी दो mac address एक जैसे नहीं हो सकते हैं.

computer में लगे network card और wireless card के mac address होते हैं. अगर आप ने antivirus quick heal अपने लैपटॉप में install नहीं क्या है तो भी आप इस website का लाभ ले सकते हैं.

अगर आप ने antivirus quick heal ख़रीदा है तो आप को अपने लैपटॉप के mac address ढूंढ़ने की ज़रूरत नहीं है, क्योंकि यह काम आप के लैपटॉप में install antivirus quick heal खुद ही कर लेता है. लेकिन अगर आप ने Quick Heal नहीं ख़रीदा है तो आप को रजिस्ट्रेशन के समय ये address खुद बताना होगा.

TrackMyLaptop को use करने का तरीका

अगर आप ने Quick Heal ख़रीदा है तो आप For Quick Heal Users को क्लिक करें और फिर Register Now को क्लिक करें और खुले हुवे विंडो में पूरी जानकारी जो मांगी गयी हो को भर दें और Register बटन को क्लिक कर के प्रक्रिया को पूरा करें.Register होने के बाद Trace Now बटन को क्लिक करे, अब आप के सामने एक new pc window खुलेगा उसमे आप अपना Product Key और password type करे, आप का dashboard खुल जायेगा जहा से आप अपने लैपटॉप की पूरी जानकारी पा सकते हैं.

TrackMyLaptop

अगर आप ने Quick Heal नहीं ख़रीदा है और कोई दूसरा antivirus use करते हैं तो आप Not a Quick Heal User को click करें और खुले हुवे window में मांगी गयी जानकारी को भर दें और फिर Register Now बटन को click कर के अपने आप को website पर Register करें.

TrackMyLaptop

अगर आप कोई पुराना लैपटॉप खरीदना चाहते हैं तो एक बार उसके डिटेल को TrackMyLaptop पर ज़रूर मैच करे.इसके लिए आप Verify a Used Laptop को click करें और फिर खुले हुवे new window में लैपटॉप की डिटेल भर के submit बटन को click करें.

TrackMyLaptop

TrackMyLaptop का एक लाभ और है अगर आप सेकेंड हैंड लैपटॉप खरीद रहे हैं तो बेहतर होगा कि पहले TrackMyLaptop पर मौजूद चोरी किए गए laptop के डाटा में जरूर देख लें क्यों की ऐसा न हो कि आप चुराया गया laptop खरीद लें और फिर बाद में बड़ी परेशानी में फस जाएँ.

वेबसाइट पर जाने के लिए यहाँ क्लिक करें

 

Comments

  1. प्रतिक्रिया

  2. प्रतिक्रिया

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *