Whatsapp में गलती से भेजे गए messag को edit और delete करें

Whatsapp में आप बहुत आसानी से अपने दोस्‍तों और whatsapp group में कोई messag, files, photo और तो और audio मेसेज के साथ video call भी कर सकते हैं ! कई बार हम किसी मेसेज को ऐसे दोस्त या रिश्तेदार के पास भेज देते हैं ,जिसके पास भेजना नहीं होता है और भेजने के बाद हमें इस गलती का एहसास होता है लेकिन उसके बाद आप चाह के भी भेजे हुवे मेसेज को delete नहीं कर सकते हैं !

revoke क्या है ?

लेकिन अब whatsapp एक ऐसा सुविधा जिसका नाम “revoke” है लाने वाला है जिसके द्वारा आप किसी को भेजा हुआ मेसेज को delete या edit कर सकेंगे ! हालाँकि फिलहाल यह फीचर सिर्फ IOS (ऐपल) के बीटा वर्जन पर उपलब्‍ध है और उम्मीद है की बहुत जल्द ये सुविधा android user को भी मिलने लगेगी!

messag

Whatsapp में भेजा हुआ messag कैसे edit और delete करें?

आप जिस messag को delete करना चाहते हैं उसको कुछ सेकेंड्स के लिए दबाकर रखें ,इसके बाद आप के स्‍क्रीन पर revoke का option नज़र आएगा ! इसी option के जरिए आप भेजे हुवे messag को delete कर सकते हैं ! revoke का option चुन्ने के बाद आप के द्वारा भेजा गया messag सामने वाले के inbox से delete हो जायेगा और delete हुवे मेसेज की जगह “भेजने वाले ने मेसेज को revoke कर दिया है” लिखा नज़र आएगा!

 

Comments

  1. प्रतिक्रिया

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *