Windows 10 Me Dark Mode Kaise On Kare

dark mode

COMPUTER KI JANKARI पर आप का स्वागत है.आज मै आप को Windows 10 Me Dark Mode Kaise On Karen के बारे में बताऊंगा.मुझे लगता है की बहुत कम pc user को इस बात की जानकारी है की window 10 में डार्क मोड की सुविधा उपलब्ध है.अगर आप light mode से उब गए हैं,बोर हो गए हैं तो आप बहुत आसानी से अपने window 10 में डार्क मोड को चालू कर सकते हैं.तो चलिए देखते हैं की Windows 10 Me Dark Mode Kaise On Karen.

यहाँ मै आप को एक बात बताना चाहूँगा की window 10 dark mode कंप्यूटर के सारे सॉफ्टवेयर पर लागू नहीं होता है.अगर आप अपने window 10 में dark mode enable करेंगें तो Google Chrome, Microsoft Word और Photoshop जैसे सॉफ्टवेयर में ये इनेबल नहीं होगा,यानी कई सॉफ्टवेयर light mode में ही ओपन होंगें.computer me dark mode चालू करना बहुत ही आसान है.निचे बताये गए आसान से step को फ़ॉलो कर के आप अपने Windows 10 Me Dark Mode Enable कर सकते हैं.

Windows 10 Me Dark Mode Kaise On Kare

सबसे पहले आप अपने कंप्यूटर के सेटिंग को ओपन करें.सेटिंग ओपन करने के बाद Personalization और फिर Colors के आप्शन को क्लिक करें.

Colors के आप्शन को क्लिक करने के बाद आप पेज को एस्क्रोल करें,निचे आप को Dark mode enable करने का आप्शन नज़र आएगा उसको क्लिक कर के आप अपने window 10 में dark mode activate कर सकते हैं.

Dark Mode

नोट-window 10 में डार्क मोड चालू करने के लिए आप के window का जेनविन होना यानि Windows Activated होना ज़रूरी है.आप पाईरेटेड विंडो में डार्क मोड को इनेबल नहीं कर सकते हैं.पाईरेटेड विंडो में डार्क मोड डिसेबल रहता है,इसलिए पहले आप ये जान लें की आप का Windows Activated है की नहीं.

तो दोस्तों मुझे उम्मीद है की आप को कंप्यूटर की जानकारी का ये पोस्ट Windows 10 Me Dark Mode Kaise On Karen पसंद आया होगा.अगर आप के मन में Windows 10 Me Dark Mode Kaise On Kare को लेकर कोई सवाल है तो आप कमेन्ट कर के पूछ सकते हैं.नई नई तकनिकी जानकारी,कंप्यूटर की जानकारी और मोबाइल की जानकारी के लिए COMPUTER KI JANKARI ब्लॉग को बुकमार्क और सब्सक्राइब करना मत भूलियेगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *