YouTube के videos बिना बफरिंग के देखें

गूगल ने भारत और दुनिया के उन देशो के लिए अपना नया नारा दिया है ” Mazze udao, data nahin” और इस नए नारे को google ने अपने नए और खास video application के वजह से दिया है ! google पूरी दुनिया समेत भारत में एक नया video app ले के आया है जिसका नाम है YouTube Go.

YouTube Go

YouTube Go में क्या नया है

इस app की ख़ास बात ये है की इसके द्वारा YouTube के video को 2G नेटवर्क या slow नेटवर्क पर बिना बफरिंग के देखा जा सकता है ! Google के कहे अनुसार यू टिउब गो को भारत के उन हिस्सों के लिए लाया गया है जहाँ अभी भी 2G टाइप नेटवर्क का इस्तेमाल होता है इन्टरनेट के लिए ! हम सभी जानते हैं की 2G की इन्टरनेट स्पीड बहुत slow होती है और इस नेटवर्क पर YouTube के video को देखना बहुत दुखद अनुभव होता है क्यों की slow internet speed के कारण video चलने में बफरिंग बहुत होता है ! Google का कहना है की YouTube Go app के द्वारा slow internet speed पर भी YouTube के videos को बिना बफरिंग के बहुत ही आराम से देखा जा सकता है ! इस app में एक और ख़ास बात ये है की आप किसी भी video को पूरा देखने से पहले उसका प्रिवियु देख कर अंदाज़ा लगा सकते हैं की वो video आप के काम का है की नहीं ,या उसको देखना चाहिए के नहीं!

इन्हें भी पढ़ें :

क्या YouTube Go से videos download किया जा सकता है

YouTube Go से किसी भी videos को आप अपने मोबाइल में download कर सकते हैं ऐसा google का कहना है और अगर आप चाहें तो video को बाद में offline यानी बिना internet के देखने के लिए अपने यू टिउब गो में save भी कर सकते हैं ! हालाँकि offline video देखने की सुविधा पहले से YouTube में भी है !

YouTube Go को कैसे use करें

YouTube Go app को अभी भारत के users download नहीं कर सकते हैं क्यों की अभी google ने YouTube Go app को भारत के लिए लाँच नहीं किया है ! वैसे google ने घोषणा किया है के बहुत जल्द यू टिउब गो भारतीय user के लिए उपलब्ध हो जायेगा ! YouTube Go को अभी download नहीं किया जा सकता है लेकिन अभी इसपर साइनअप ज़रूर किया जा सकता है ! यानी आप अपना YouTube Go account अभी बना सकते हैं और जब यू टिउब गो download के लिए उपलब्ध होगा तो इसके उपयोग कर सकते हैं!

YouTube Go पर signup करने के लिए यहाँ click करें




Comments

  1. By Praveen

    Reply

  2. Reply

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *